मेलाज स्किन क्रीम का उपयोग करने वाले जरूर पढ़ें, अपना पैसा और चेहरा खराब करने से बचाएं

आजकल लोगों को गोरे होने का बहुत शौक चढ़ा है। आज के जवान लड़के लड़कियां किसी भी प्रकार से किसी भी क्रीम का उपयोग करके गोरा होना चाहते हैं और ऐसे में वह कई बार कुछ ऐसी क्रीम को भी बिना जांचे-परखे इस्तेमाल करते हैं, जो उनको बहुत ही हानि पहुंचाती हैं।

ऐसी ही एक क्रीम है, जिसका नाम है मेलाज स्किन क्रीम। इस क्रीम का यह दावा है कि यह आप के दाग धब्बों को जड़ से मिटा देगी और आपको एक गोरी और अच्छी स्किन देगी, पर पिछले 1 सालों में जिन लोगों ने भी इस क्रीम का उपयोग किया है वह इसके परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं और मन ही मन इस क्रीम को बनाने वाले लोगों को गाली देते हैं।

इस क्रीम का इस्तेमाल मैंने खुद भी किया है और इसका दुष्परिणाम मुझे 2 साल तक झेलना पड़ा था। चलिए आपको विस्तार में बताते हैं कि इस क्रीम को लगाने से आपको कितने भयानक नुकसान होंगे।

• इस क्रीम को लगाने से निम्नलिखित नुकसान होते हैं – Melas skin cream side effect in hindi

– यह क्रीम दाग और धब्बे मिटाने के लिए है परंतु जैसे ही आप इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगाते हैं उसके 8 घंटे बाद जहां पर भी आपने इस क्रीम को लगाया होगा वहां का पूरा एरिया लाल हो जाता है और आपकी स्किन फटने लगती है। अगर मैं मेरी बात करूं तो मैंने इस स्क्रीन को अपने गालों पर लगाया था। मैंने यह क्रीम रात को सोते समय लगाई थी और जब मैं सुबह उठा तो मेरे गाल लाल हो चुके थे। मेरी चमड़ी निकल रही थी। साथ ही साथ इसके बाद मेरे गालों पर छोटे-छोटे रोम छिद्र खुल गए थे, जो कुछ-कुछ अभी भी मेरे गालों पर दिखते हैं।

यह कंपनी इतनी होशियार है कि इन्होंने मेलाज स्किन क्रीम के अंदर मिलने वाली पर्ची में यह भी लिखा है कि अगर आपको इस क्रीम से कुछ नुकसान होता है तो हमारी एक और क्रीम लीजिए जो आपके लाल एरिया को ठीक कर देगी। इन्हें अपना सामान बेचना है ग्राहक को क्या नुकसान होता है इन्हे उनसे कोई मतलब नहीं है।

तो मेरी यही सलाह है कि आप इस क्रीम को भूलकर भी इस्तेमाल ना करें, वरना आपके पैसे तो डूबेंगे ही साथ ही इस क्रीम के साइड इफेक्ट को दूर करने के लिए आपको और पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इसकी जगह आप विको टरमरिक क्रीम इस्तेमाल कर सकते हैं। यह क्रीम आपको 3 महीने में सुंदर और दाग रहित त्वचा देगी। मैं भी इसी क्रीम का इस्तेमाल करता हूं।

Sharing is caring!

Loading...

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!